relaince retail ने आलिया भट्ट के ed-a-mamma की 51% हिस्सेदारी खरीदी

 

आलिया भट्ट की कंपनी ed-a-mamma और रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) ने बुधवार, 6 सितंबर को एक संयुक्त व्यवसायिक गतिविधि के लिए सहमति पर हस्ताक्षर किए। इस साझेदारी में, 51% हिस्सा RRVL का होगा, जो कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की सहायक कंपनी है। ed-a-mamma एक बच्चों और मातृत्व से संबंधित वस्त्र ब्रांड है। रिलायंस रिटेल ने एक बयान में घोषणा की है कि उनका उद्देश्य आलिया भट्ट के साथ मिलकर इस व्यवसाय को आगे बढ़ाना और इसे तेजी से विकसित करना है। इसके लिए, रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड की प्रबंधन क्षमता का भी उपयोग किया जाएगा।


आलिया भट्ट ने 2020 में 'एड-ए-मम्मा' की शुरुआत की थी, जो एक बच्चों के वस्त्र ब्रांड है, जिसका उपयोग प्राकृतिक रेशों से किया जाता है और जिसमें प्राकृतिक थीम का पालन किया जाता है। इस ब्रांड का सामान ऑनलाइन और दिपार्टमेंटल स्टोर्स में भी उपलब्ध है।


रिलायंस रिटेल की डायरेक्टर ईशा अंबानी ने इस मौके पर कहा है, "रिलायंस में हमें हमेशा उन ब्रांड्स की प्रशंसा है, जो मजबूत उद्देश्यों के साथ एक नई डिजाइन कल्चर की ओर बढ़ रहे हैं। फाउंडर आलिया भट्ट और उनका एड-ए-मम्मा इसका उत्कृष्ट उदाहरण है।"


आलिया भट्ट ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म 'एक्स (पहले का नाम ट्विटर)' पर एक पोस्ट के माध्यम से इस संयुक्त वेंचर की ख़बर साझा की है। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा है, "मुझे गर्व है कि एड-ए-मम्मा और रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड ने संयुक्त व्यवसाय की घोषणा की है। एड-ए-मम्मा एक दिलवाला बूटस्ट्रैप स्टार्टअप है और रिलायंस रिटेल भारत का सबसे बड़ा विपणीकरण कंपनी है।" उन्होंने यह भी कहा है कि "हमारा संयुक्त उद्देश्य है एक ऐसा भारतीय ब्रांड बनाना जो बच्चों के उत्पादों को सुरक्षित, माता-पिता को पसंद आने वाला और पर्यावरण को हानि नहीं पहुंचाता है।"


वर्ष 2023 में RRVL का संयुक्त टर्नओवर 2,60,364 करोड़ रुपये था और इसने 9,181 करोड़ रुपये की शुद्ध लाभ दर्ज किया था।

और नया पुराने