Basilic fly studio ipo review - बेसिलिक फ्लाई स्टूडियो का आईपीओ 286 गुना सब्सक्राइब

 

Basilic fly studio ipo review - बेसिलिक फ्लाई स्टूडियो की प्रारंभिक सार्वजनिक प्रस्तावना (IPO) में निवेशकों ने बड़ा दिलचस्पी दिखाया है। आखिरकार, इस IPO को 286.61 गुना अधिक सब्सक्रिप्शन के साथ बंद कर दिया गया है। कंपनी ने इस IPO के तहत लगभग 50.96 लाख शेयर बेचने का प्रस्ताव दिया था, जिसके बदले में उसे 146.06 करोड़ इक्विटी शेयरों के लिए बोलियां मिली हैं। उच्च नेटवर्थ व्यक्ति (HNI) और खुदरा निवेशकों ने इस IPO में विशेष रूप से रुचि दिखाई। HNI ने अपने आरक्षित शेयरों का हिस्सा 550.8 गुना सब्सक्राइब किया, जबकि खुदरा निवेशकों ने अपने कोटे में 415.3 गुना अधिक बोली लगाई।



कंपनी के आईपीओ में 60.53 करोड़ रुपये के नए शेयरों की पेशकश और लगभग 5.82 करोड़ रुपये के 6 लाख शेयरों का ऑफर-फॉर-सेल (OFS) शामिल था। QIB का एक हिस्सा एंकर बुक के माध्यम से कंपनी द्वारा पहले ही 16.91 करोड़ रुपये का निवेश कर लिया गया है।


विजुअल इफेक्ट्स (VFX) स्टूडियो वाली कंपनी ने बताया कि वह नए शेयरों से मिली रकम का उपयोग हैदराबाद और सेलम में फैसिलिटी बढ़ाने के लिए करेगी। इसके अलावा, कुछ रकम का उपयोग चेन्नई और पुणे में मौजूदा स्टूडियो के अधिकृत ढांचे को अपग्रेड करने में किया जाएगा।

इन दो कंपनियों के IPO भी आज बंद

मुंबई में मुख्यालय रखने वाली कंपनी प्रमारा प्रमोशंस (Pramara Promotions) ने अपना 15.27 करोड़ रुपये का IPO 5 सितंबर को बंद कर दिया। इसका ओवरसब्सक्राइब 24.31 गुना था। कंपनी ने अपने IPO के तहत 24.24 लाख शेयर ऑफर किए थे और उसके बदले में 5.89 करोड़ शेयर की बोलियां मिलीं।


स्पेशलिटी केमिकल्स और API आपूर्ति करने वाली कंपनी सरोजा फार्मा इंडस्ट्रीज इंडिया (Saroja Pharma Industries India) ने भी 5 सितंबर को अपना IPO समाप्त कर दिया। इसका इश्यू 8.47 गुना बुक किया गया। कंपनी के IPO का आकार 10.84 लाख शेयर था, और उसके बदले में 91.88 लाख शेयरों की बोलियां मिलीं।




और नया पुराने