Godrej properties share price - कम्पनी ने किया 403 करोड़ का जमीन अधिग्रहण

Godrej properties share price - कम्पनी ने किया 403 करोड़ का जमीन अधिग्रहण 


रियल एस्टेट डेटा विश्लेषण कंपनी सीआरई मैट्रिक्स ने दस्तावेजों के आधार पर जाना कि सूचीबद्ध रियल एस्टेट डेवलपर गोदरेज प्रॉपर्टीज (Godrej properties share) ने माइक्रोटेक इंफ्राटेक (microtech infrastructure) से 403 करोड़ रुपये के अनुबंध मूल्य पर गुरुग्राम के सेक्टर 103 में लगभग 15 एकड़ जमीन खरीदी है।


बिक्री विलेख 22 जून, 2023 को गोदरेज वेस्टमार्क एलएलपी के नाम पर निष्पादित किया गया था। दस्तावेजों के माध्यम से पता चला कि कंपनी ने लेन-देन के लिए 28.21 करोड़ रुपये की स्टाम्प ड्यूटी का भुगतान किया है।


मुंबई स्थित रियल एस्टेट कंपनी गोदरेज ने 22 सितंबर को स्टॉक एक्सचेंजों को एक फाइलिंग में कहा कि जमीन एकमुश्त खरीद के माध्यम से हासिल की गई थी। हालांकि, कंपनी ने नई अधिग्रहीत भूमि पर बनने वाली परियोजना से राजस्व क्षमता का उल्लेख नहीं किया है।


नवंबर 2022 में, कंपनी ने कहा कि उसने नोएडा में 377 करोड़ रुपये में 12.4 एकड़ के दो निकटवर्ती भूमि पार्सल खरीदे हैं। यह खरीदारी नोएडा अथॉरिटी द्वारा नीलामी के जरिए की गई थी। गोदरेज नोएडा के सेक्टर 146 में स्थित भूमि पार्सल पर आवासीय समूह आवास विकसित करेगा।


इससे पहले, गोदरेज ने दिसंबर 2022 में गुरुग्राम में नौ एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया था जिसका उपयोग प्रीमियम आवासीय परियोजना के लिए किया गया था। गोदरेज प्रॉपर्टीज गुरुग्राम में गोल्फ कोर्स रोड पर 3,100 करोड़ रुपये की राजस्व क्षमता वाले लक्जरी घर भी विकसित कर रही है।


गोदरेज प्रॉपर्टीज, गोदरेज ग्रुप के व्यापारिक शाखा, देश के अग्रणी रियल एस्टेट डेवलपर्स में से एक है। यह आवासीय परियोजनाओं के विकास के लिए मुख्य रूप से दिल्ली-एनसीआर, मुंबई मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र (एमएमआर), बेंगलुरु और पुणे पर केंद्रित है।

और नया पुराने