Sapne mein - sapne me saap dekhna - सपने में सांप को देखना

दोस्तों सपने कई प्रकार के होते हैं कई बार हम इनको देख कर अंदाजा लगा सकते हैं कि आगे क्या होगा और कई बार हम इनको अनदेखा कर देते हैं इसी वजह से हम अपना नुकसान कर सकते हैं 



इस दुनिया में पशु पक्षी अपनी अपनी विशेषता रखते हैं भगवान ने उन्हें इस धरती पर किसी विशेष कारणवश भेजा है कई बार यही पशु पक्षी हमारे सपने में हमें कुछ संदेश देते हैं ।



दोस्तों अक्सर लोग सपने में सांप को देखना शुभ है या अशुभ यह सवाल पूछते रहते है इसलिए इस ब्लॉग में मैं आपको साँप से जुड़े अलग अलग अवस्था से जुड़े प्रश्नों के जवाब दूंगा ।



सपने में फन उठाये काला नाग देखना (sapne mein fan uthaye kala naag dekhna)  - 

सपने में अगर आप फन उठाये काला नाग देखते हैं तो यह शूभ चिन्ह है और यह धन प्राप्ति का सन्देश देता हैं आप के ऊपर लक्ष्मी जी की कृपा हो सकती हैं ।



सपने में काला सांप को देखना (sapne mein kala saanp dekhna )

अगर आप सपने में काला सांप देखते है तो जल्द ही आपको धन प्राप्ति हो सकती हैं और मान प्रतिष्ठा बढ़ सकती हैं ।



सपने में दो सांप को देखना (sapne mein do saanp dekhna) - 

अगर आप अपने सपने में दो साँप या दो मुँहा सांप देखते हैं तो यह एक अशुभ सपना है और निकट भविष्य में आपको कोई दुखद समाचार मिल सकता हैं ।



सपने में नाग सांप को देखना (sapne mein naag saanp ko dekhna) - 

सपने में अगर आप नाग सांप देखते हैं तो यह शूभ चिन्ह है और यह धन प्राप्ति का सन्देश देता हैं आप के ऊपर लक्ष्मी जी की कृपा हो सकती हैं और आपको कोई शूभ समाचार मिल सकता हैं ।


सपने में भूरा सांप को देखना (sapne me bhura saanp ko dekhna) -

अगर आप सपने में भूरा सांप देखते हैं तो आपके लिए यह शूभ संकेत हैं और जल्द ही आपकी कोई मनोकामना पूर्ण हो सकती हैं ।



सपने में साँप का काटना ( sapne mein saanp ka katna ) - 

दोस्तों अगर आप सपने में सांप को काटते हुए देखते हैं तो आपको निकट भविष्य में सचेत होकर रहना चाहिए और किसी भी लड़ाई झगड़े से दूर रहना चाहिए ।



सपने में सांप को भागते हुए देखना (sapne me saanp ko bhagte hue dekhna) -

 दोस्तों स्वप्न सास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में सांप को भागते हुए देखते हैं तो यह आपके लिए सुभ संकेत हैं और जल्द ही आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती हैं साथ ही बिज़नेस या नौकरी में तरक्की हो सकती हैं ।



सपने में सांप को मारते हुए देखना (sapne mein saanp ko marte hue dekhna)

दोस्तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में सांप को मार रहे हैं तो जल्द ही आपकी कठिनाई भरा समय समाप्त होने का संकेत देता हैं और आप अपने दुश्मनों पर विजय प्राप्त कर सकते है ।



सपने में सांप को उडते हुए देखना (sapne me saanp ko udate hue dekhna)

दोस्तों यह सपना आपके लिए एक शूभ संकेत देता हैं और आपकी परेशानियां खत्म हो सकती हैं । आपको निकट भविष्य में धन प्राप्ति का संयोग हैं ।



सपने में सांप काटते हुए देखना (sapne mein saanp kaatte hue dekhna)

दोस्तों स्वप्न सास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में सांप को काटते हुए देखते हैं तो आपको निकट भविष्य में सचेत होकर रहना चाहिए और किसी भी लड़ाई झगड़े से दूर रहना चाहिए ।



सपने में काला सांप को मारते हुए देखना (sapne mein kala saanp ko marte hue dekhna) -

दोस्तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में काले सांप को मार रहे हैं तो जल्द ही आपकी कठिनाई भरा समय समाप्त होने का संकेत देता हैं और आप अपने दुश्मनों पर विजय प्राप्त कर सकते है ।



sapne me घर में सांप देखना क्या होता है -

 सपने में अगर आप घर मे साँप देखते हैं तो यह शूभ चिन्ह है और यह धन प्राप्ति का सन्देश देता हैं आप के ऊपर लक्ष्मी जी की कृपा हो सकती हैं ।



सपने में साँप पीछा करते हुए देखना ( sapne me saanp picha karte hue dekhna)

दोस्तों स्वप्न सास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में सांप को पीछा करते हुए देखते हैं तो यह आपके लिए सुभ संकेत हैं और जल्द ही आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती हैं साथ ही बिज़नेस या नौकरी में तरक्की हो सकती हैं ।



सपने में सांप को पानी पीते हुए देखना (sapne me saanp ko paani pite hue dekhna)

दोस्तों यह सपना आपके लिए एक शूभ संकेत देता हैं और आपकी परेशानियां खत्म हो सकती हैं । आपको निकट भविष्य में धन प्राप्ति का संयोग हैं ।



प्रेगनेंसी में सांप देखना (pregnancy mein saanp dekhna) - 

दोस्तों अगर आप प्रेग्नेंसी के समय अपने सपने में सांप को देखते हैं तो यह समझ लीजिए कि भगवान शिव की आप पर कृपा हो गयी हैं और यह पुत्र वर्धक सपना हो सकता हैं और आपका शरीर स्वस्थ रहेगा ।


दोस्तों यह आर्टिकल आपको कैसा लगा प्लीज कमेंट करके बताए और आपका कोई अन्य सवाल हो तो लिखना ना भूलें ।

साथ ही अपने दोस्तों रिस्तेदारों के साथ लिंक जरूर शेयर करें ।

धन्यवाद 


और नया पुराने